मारुति की इन 5 कारों पर टूट पड़े ग्राहक, न एसयूवी और न 7 सीटर, 3.53 लाख से शुरू

मारुति सुजुकी लंबे समय से देश की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी रही है। फरवरी के महीने में मारुति…

मारुति सुजुकी लंबे समय से देश की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी रही है। फरवरी के महीने में मारुति ने कमाल किया है। सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों में पहली 6 कारें अकेले मारुति सुजुकी की हैं। शीर्ष 10 की सूची में दो वाहन टाटा मोटर्स और एक हुंडई का है। यहां हम आपको मारुति सुजुकी की 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में बता रहे हैं। खास बात ये है कि इन 5 कारों में से 4 हैचबैक हैं और एक सेडान है।

maruti suzuki

Maruti Suzuki Baleno

पिछले महीने बलेनो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। पिछले कुछ महीनों में इसकी बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है। मारुति सुजुकी ने फरवरी में बलेनो की 18,592 यूनिट बेची हैं। बलेनो को पिछले साल फरवरी में 12,570 खरीदार मिले थे। यानी इसकी बिक्री में 47.91 फीसदी का उछाल आया है. इसकी कीमत 6.56 लाख से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Swift

जहां फिलहाल बाजार स्विफ्ट के नए मॉडल का इंतजार कर रहा है, वहीं स्विफ्ट अपनी लोकप्रियता बरकरार रखने में कामयाब रही है। फरवरी में इस हैचबैक की 18,412 इकाइयां बिकीं। पिछले साल फरवरी के मुकाबले इसकी बिक्री में 4 फीसदी की कमी आई है।

Maruti Suzuki Alto

मारुति सुजुकी की सबसे छोटी हैचबैक भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फरवरी में ऑल्टो की 18,114 यूनिट बिकीं और यह तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही। ऑल्टो की कीमत रु। 3.53 लाख शुरू।

Maruti Suzuki WagonR

Maruti Suzuki की लोकप्रिय हैचबैक WagonR चौथे नंबर पर है. फरवरी में इसकी 16,889 यूनिट्स की बिक्री हुई। वैगनआर पिछले साल मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली मॉडल बनकर उभरी है।

Maruti Suzuki Dzire

टॉप 10 लिस्ट में जगह बनाने वाली ये इकलौती सेडान कार है। डिजायर की फरवरी में 16,798 इकाइयां बिकीं। पिछले साल फरवरी के मुकाबले इसकी बिक्री में 3.67 फीसदी की कमी आई है।

Related post

भारत में बढ़ेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री, मारुति साल 2030 तक 6 ईवी करेगी लॉन्च

भारत में बढ़ेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री, मारुति साल…

भारत में बढ़ेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री, मारुति साल 2030 तक 6 ईवी करेगी लॉन्च इलेक्ट्रिक कारों (ईवी) का भारत में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *